सालार की सफलता के बाद, प्रभास की अगली महान कृति, कल्कि 2898 एडी, चारों ओर जबरदस्त प्रचार का आनंद ले रही है।


 प्रभास इस समय भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ताकतों में से एक हैं। यहां तक ​​कि बॉक्स ऑफिस पर उनकी असफलताओं ने भी अतीत में बड़ी रकम कमाई है। शुक्र है, सालार ने आखिरकार उन्हें एक बहुत जरूरी वापसी दी, जिसने वैश्विक स्तर पर 600 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। इतनी बड़ी सफलता के बाद उनकी कल्कि 2898 ईस्वी ने रफ्तार पकड़ ली है। अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें!

सालार के बाद प्रभास कल्कि 2898 AD लेकर आ रहे हैं। यह फिल्म बाहुबली स्टार और निर्देशक नाग अश्विन (महानती के लिए जाने जाते हैं) के बीच पहला सहयोग है। इस पर लंबे समय से काम चल रहा है और उम्मीद है कि इसकी शूटिंग जल्द ही पूरी हो जाएगी। चूंकि यह फिल्म साइंस-फिक्शन और डायस्टोपियन शैली की है, इसलिए इसे लेकर काफी उत्साह है।


जबकि कल्कि 2898 AD अभी भी बन रहा है, विभिन्न क्षेत्रों के खरीदारों के बीच इसकी पहले से ही भारी मांग है। जब ओटीटी दुनिया की बात आती है, तो निर्माता ओटीटी अधिकार बेचने के लिए भारी रकम की बोली लगा रहे हैं। हालांकि आधिकारिक संख्या ज्ञात नहीं है, लेकिन अफवाह है कि निर्माता ओटीटी अधिकारों के लिए 200 करोड़ की मांग कर रहे हैं। हां, यह वास्तव में बहुत अधिक कीमत है, लेकिन फिर भी, फिल्म की शक्तिशाली स्टार कास्ट और व्यावसायिक क्षमता को देखते हुए इस पर सहमति जताई जा सकती है।

कथित तौर पर, कल्कि 2898 एडी का बजट 600 करोड़ रुपये है, इस प्रकार यह अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म बन गई है। यदि निर्माता उपरोक्त राशि के लिए सफलतापूर्वक सौदा कर लेते हैं, तो वे फिल्म के कुल बजट का 33.33% का एक बड़ा हिस्सा वसूल लेंगे। प्रभास की आखिरी फिल्म के बारे में बात करते हुए, सालार ने कथित तौर पर नेटफ्लिक्स को दक्षिण भारतीय भाषाओं के ओटीटी अधिकार बेचकर 160 करोड़ रुपये हासिल किए। दिलचस्प बात यह है कि हिंदी संस्करण के अधिकार, जो डिज़्नी+हॉटस्टार के पास हैं, की कीमत ज्ञात नहीं है। इस बीच, कल्कि 2898 एडी में प्रभास के अलावा अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी और कमल हासन भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। कथित तौर पर, यहां तक ​​कि हनुमान फेम तेजा सज्जा भी कलाकारों में शामिल हो गए हैं। फिल्म 9 मई 2024 को रिलीज होने वाली है। पोस्ट-प्रोडक्शन का काम लंबित होने के कारण फिल्म स्थगित होने की खबरें आई हैं, लेकिन निर्माता समय सीमा को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

और नया पुराने